Home Knowledge इब्लीस शैतान और गधे की वाक्या

इब्लीस शैतान और गधे की वाक्या

0

इब्लीस शैतान और गधे की वाक्या

इब्लीस शैतान और गधे की वाक्या एक बार हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम की मुलाकात इबलीस शैतान से हुइ।वो चार गधे को हांक रहा था।उन चारों गधों पर सामान लदा हुआ था।हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने इन गधों को हांक ने और सामान के बारे में पुछा। तो इबलिश ने कहा इन चारों गधों पर तिजारत का माल लदा हुआ है।
और खरीदने वालों को तलाश कर रहा हूं।

ईसा अलैहिस्सलाम ने पूछा पहले गधे पर क्या सामान लदा हुआ है। तो इबलीश ने कहा पहले गधे पर ज़ुल्म लदा हुआ है। तो हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने कहा ज़ुल्म को कौन खरीदेगा। तो इबलीश ने कहा जु़ल्म के खरीदार बादशाह है।बादशाह ज़ुल्मु को खरीदता है।

हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने दूसरे गधे के बारे में पूछा इस पर क्या लगा हुआ है। तो इबलिश ने कहा इस गधे पर हशद लगा हुआ है।हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने हसद को कौन खरीदेगा। तो इबलिश ने कहा हसद के खरीदार ओलमा है,ओलमा हसद को खरीदते हैं।

हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने तीसरे गधे के बारे में पूछा तो इबलीश ने कहा इस तीसरे गधे पर खयानत लदी हुई है।तो हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने पुंछा ख़यानत के कौन खरीदेगा तो इबलिश ने जवाब दिया खयानत के खरीदार ताजिर है ताजीर ख़यानत को खरीदते हैं।

हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने चौथेे गधे के बारे में पूछा,तो इबलीश ने कहा इस चौथे गधे पर मकर वह फरेब लदा हुआ है।तो हज़रत ईसा अलैहिस्सलाम ने कहा मकर व फरेब को कौन खरीदेगा।तो इबलिश ने जवाब दिया मकर व फरेब की खरीदार औरतें हैं औरतें मकर और फरेब को खरीदती हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आई होगी।

मुल्क के रक्षा के लिए 5 टन सोना देने वाला

लाइक शेयर और कमेंट जरुर करें

क्या टीपू सुलतान एक योद्धा थे जाने पूरी बातें

औरंगजेब के बारे में 3 ऐसी बातें