Home हीन्दी कहानीयां The story of the smart goat In Hindi, होशियार/अक्ल मंद बकरी की...

The story of the smart goat In Hindi, होशियार/अक्ल मंद बकरी की कहानी.

1

The story of the smart goat In Hindi,
होशियार/अक्ल मंद बकरी की कहानी.

एक बकरी घास चरती फिर रही थी, वह बहुत खुश थी, खुब छलांगें लगा रही थी. उसे यह खबर नहीं थी कि करीब ही भेड़ियों का जत्था उसकी ताक में है. जो उसे खा जाएगी.
बकरी घास खाने में मगन थी कि उसके कान में भेड़ियों की गड़गड़ाहट आई, उसने चौंक कर देखा के भेड़ियों ने उसे घेर रखा है, अब जान बचाने के लिए बकरी के पास कोई रास्ता नहीं था , अब वह भाग भी नहीं सकती थी क्योंकि चालाक भेड़ियों ने चारों तरफ से घेर रखा था.
बकरी ने बहुत उनकी मिन्नत, सामाजत की, के भेड़िए उससे बख्श दे, लेकिन भेड़िए उसे कहां छोड़ने वाले थे. उनके पेट में तो भूख से चूहे दौड़ रहे थे.
जब बकरी की तमाम मिन्नते सामाजत बेकार चली गई तो उस बकरी ने कहा तुम बहुत भूखे हो और मेरा जी चाह रहा है कि मैं तुम्हारे काम आऊं, और अपनी जान देकर तुम्हारी भूख मिटाऊं.
मगर कितना अच्छा होता कि तुम अपनी क़ामयाबी पर जशन मना लेते, ताकि तुम्हें मेरे गोश्त में और भी मजा आ जाए, बकरी ने यह बात इतने नरम लहजे में कहीं की भेड़िए इस बात पर राजी हो गए.
बकरी ने कहा तुम बांसुरी बजाओ मैं तुम्हें नाच दिखाऊंगी, इसके बाद तुम मुझे मार कर खा लेना, भेड़िए राजी हो गए, और वह चारों तरफ बैठ गए, और बांसुरी बजाने लगे, अब बकरी नाचने लगी.
जब यह शोर हुआ तो करीब ही बकरी के रखवाले और कुत्ते होशियार हो गए, और दौड़कर आ गए, भेड़ियों ने जब कुत्तों को देखा तो भागने पर मजबूर हो गए, और इस तरह बकरी ने अकल मंदी से अपनी जान बचा ली.
यह लेख अच्छा लगा तो लाइक शेयर कमेंट जरुर करें, और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.
यह भी पढ़ें:-दौलत इतनी कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here