Home Motivational Articles

What Happenes is Crying Woman | Aurat ke Rone se Kiya Hota hai.

0

What Happenes is Crying Woman Aurat ke Rone se Kiya Hota hai | wife. औरत को रुलाने से क्या क्या परेशानियां आती है, आज इसके बारे में बात करेंगे तो चलिए करते हैं।

What Happenes is Crying Woman:

इमाम अली रज़ि अल्लाहु ताअला अन्हु रास्ते से गुज़र रहे थे, देखा एक शख्स अपनी बीवी पर हिंसा (Violence) कर रहा था, बस इमाम अली रज़ि अल्लाहु ताअला अन्हु क़रीब गए, और फरमाने लगे,
ऐ शख्स अल्लाह से डरो तुम्हारी मुफलिसी, परेशानी और रिज़्क़ में तंगी का सबब ये है कि तुम्हारी बीवी तुम्हारी ज़ुल्म के सबब तुम्हारे ही घर मे रोती है।

What Happenes is Crying Woman in Hindi

मैंने अल्लाह के रसूल ﷺ से सुना।
जिस घर में औरतें रोती है।
उस घर में रिज़्क़ के फरिश्ते नहीं आते।
और युं उस घर में रहने वाले मर्दो के रिज़्क़ की राहें तंग होने लगती है।
और वो मुफलिसी, और परेशानी में गिरफ्तार हो जाता है।

औलाद मर्द की तकदीर, और दौलत औरत की तकदीर में लिखा है।

याद रखना अल्लाह ने औलाद, और मर्द की तकदीर, और दौलत औरत की तकदीर में लिखा है।

अगर तुम चाहते हो तुम्हारे रिज़्क़ में फरवानी हो इज्ज़त, शोहरत, और दौलत दिन-ब-दिन बढ़ती जाए तो अपने घर में अपनी औरतों का ख्याल रखो। उसे खुश रखने की कोशिश करो।

अल्लाह के फजल और करम से तुम इज्ज़त, शोहरत, और दौलत में फरवानी पाओगे।

Kisi ke Dil todane ki saza Kiya hai punishment|heart breaking,in Hindi.

ह़ज़रत इमाम अली रज़ि अल्लाहु ताअला अन्हु के ख़िदमत में एक शख्स आया, और दस्तेअदब को जोड़कर अर्ज़ करने लगा या अली, हर गुनाह की कयामत के दीन अल्लाह ने कोई न कोई सजा रखी है, लेकिन किसी के दिल तोड़ने वालों के लिए अल्लाह ने क्या सजा रखी है,

बस यह कहना था तो इमाम अली रज़ि अल्लाहु ताअला अन्हु ने फ़रमाया, ऐ शख्स रोजे मेहशर अल्लाह जो सजा “कत्ल करने वाले को देगा, वहीं सजा किसी का दिल तोड़ने वाले को देगा,”

तो उसने कहा या अली दिल तोड़ना, और कत्ल करना दोनों की सजा बराबर वो क्यों?

बात जब यहां तक पहुंची, तो इमाम अली रज़ि अल्लाहु ताअला अन्हु ने फ़रमाया ऐ शख्स याद रखना “किसी को कत्ल करने से इंसान का जिस्म मर जाता है, और किसी का दिल तोड़ने से इंसान की रूह को वो सदमा पहुंचता है, ना वो मर सकता है और ना जी सकता है,”

तभी अल्लाह ने रोजे मैहशर इस बदतरीन गुनाह की सजा यह रखी के उसकी सारी नेकियां खत्म की जाएगी, और उसके मुकद्दर में दोज़ख(hell) को लिख दिया जाएगा, और यह कहा जाएगा, दुनियावी जिंदगी में बदतरीन गुनाह “किसी का दिल तोड़ना है,”

यह लेख अच्छा लगा तो लाइक शेयर कमेंट जरुर करें, और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें

read it:-Jaisi Karni Waisi bharni | जैसी करनी वैसी भरनी कहानी हिंदी in Hindi.